Thursday 30 November 2017

पंचायत समिति की बैठक में बाल मजदूर ने पूरी सदन को पिलायी चाय - अलीनगर

पंचायत समिति की बैठक में बाल मजदूर ने पूरी सदन को पिलायी चाय.........

पंचायत समिति की सामान्य बैठक में सिर्फ मनरेगा पर ही किया गया चर्चा........ 

फोटो 1 बैठक में चाय बांटता बाल मजदूर........

अलीनगर। प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक काफी हंगामेदार रही।बैठक की शुरुआति दौर में मनरेगा के कार्यों पर चर्चा शुरु होने से पूर्व प्रखण्ड विकास पदाधिकारी विजय कुमार सौरभ ने बैठक में प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी के अनुपस्थित होने की बात कहकर आगे कहा की ये काफी दुख की बात है मैं खेद व्यक्त करता हूँ। बैठक में जिला परिषद सदस्य नबी हसन उर्फ कारी ने कहा ये प्रखण्ड तो दरभंगा जिला में सबसे गया गुजरा प्रखण्ड है यहां तो बहुत सारे नटवरलाल हैं । घूम फिर कर दूसरे  मुद्दे की बात छोर सिर्फ मनरेगा पर ही बात हो रही देख पंचायत समिति सदस्य रामदेव यादव उर्फ नुजा ने कहा की बीडीओ साहब दूसरे मुद्दे पर भी चर्चा होगी तो बीडीओ ने साफ शब्दों में कहा आज की बैठक सिर्फ मनरेगा पर चर्चा करने के लिए बुलाई गई है। जिसके बाद उपस्थित मुखिया बैठक से निकल गए व साथ मे अलीनगर पीएचसी प्रभारी एनएन लाभ मैनेजर संजय कुमार प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी अरविंद कुमार भी निकल गए। पूछने पर एनएन लाभ ने बताया कि इस बैठक में तो हमलोगों को बुलाना ही नहीं चाहिए ये तो मनरेगा की बैठक है।

बैठक में सोते रहे पीएचसी प्रभारी एनएन लाभ

अलीनगर। बैठक में प्रखण्ड प्रमुख नजराना खातून,पंचायत समिति सदस्य रेणु देवी,इंदु देवी , चमेली कुमारी, गुलेशा बेगम, रिजवाना प्रवीण,भगवान देवी,रेणु देवी , राम देव यादव , पुरुषोत्तम सिंह ,मोहिउद्दीन अंसारी,छोटे यादव, तो मुखिया अनिल चौधरी, अनिल महतो, मनेसुर्रह्मान, रजिअहमद, अरुण पासवान, राधेश्याम झा व विधायक प्रतिनिधि महेंद्र नारायण साह उर्फ गांधी जी जिला परिषद सदस्य सिराजुद्दीन , उप प्रमुख बिरजु मंडल सहित प्रखण्ड क्षेत्र के अन्य  पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

विधायक प्रतिनिधि ने पंचायत समिति सदस्य पुरुषोत्तम सिंह को बोलने से रोक दिया।

राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित
दरभंगा। भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली के निर्देशानुसार आदर्श मध्य विद्यालय लहरियासराय में जिला स्तरीय राउंड राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिला निर्वाचन शाखा दरभंगा द्वारा आयोजित कार्यक्रम प्रतियोगिता का आयोजन 11:30 से 1:00 अपराह्न तक किया गया। प्रतियोगिता में प्रखंड स्तर से 9वी से लेकर  बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने  अंतर विद्यालय प्रतियोगिता में चयनित होकर प्रतियोगिता में भाग लिया।  प्रतियोगिता में रौशन कुमार वर्ग 9 उत्क्रमित मध्य विद्यालय पधारी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर जितेंद्र शाह और कुमार कौशतक के टीम ने स्थान प्राप्त किया। यह दोनों दसवीं कक्षा के छात्र हैं विद्यालय का नाम प्लस टू टी वी एस उच्च विद्यालय है। तृतीय स्थान पर संयुक्त रुप से दो टीमों ने स्थान प्राप्त किया प्रथम टीम गौरव कुमार मिश्रा और मुरारी कुमार झा जो नौवीं और दसवीं के छात्र हैं और प्लस टू उच्च विद्यालय माउबेवट मे पढ़ रहे हैं।  द्वितीय टीम संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों में आदेश कुमार झा शिवम कुमार हैं जो 9वीं एवं दसवीं के प्लस टू पटेल उच्च विद्यालय नारायणपुर के छात्र हैं। मौके पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार भी मौजूद थे।

कॉलेज के प्रत्येक भवन में महिलाओं के लिए हो अलग शौचालय: प्रो एस के सिंह
कुलपति ने कहा निर्देश मिलते हैं विश्वविद्यालय में किया जाएगा छात्र संघ चुनाव
फोटो 3 प्रधानाचार्यों की बैठक को संबोधित करते कुलपति प्रोफ़ेसर एस के सिंह
दरभंगा। कुलपति के कार्यालय कक्ष में अंगीभूत महाविद्यालय के प्रधानाचार्यो की एक बैठक हुई।बैठक में 2009-10 से 15-16 तक प्राप्त राशि के उपयोगिता प्रमाणपत्र निर्धारित फॉर्म में ससमय देने को कहा गया।कुछ प्रधानाचार्य उपयोगिता प्रमाण पत्र लाये भी थे,कुछ पहले भेज चुके थे ।जो नही दिए उनको शीघ्र जमा करने को कहा गया।
कुलपति प्रोफेसर एस के सिंह ने सभी प्रधानाचार्यो को अपने अपने महाविद्यालय के प्रत्येक भवन में छात्राओ के लिए महिला शौचालय हो,ऐसा सुनिश्चित करने का आदेश दिया। इस कार्य को प्राथमिकता के साथ पूरा करने को कहा है। बायोमेट्रिक हाजिरी हो ,ये भी सुनिश्चित करने को कहा है।साथ ही जो हाजिरी व्यवस्थाअभी चल रही है ,वो भी चलती रहेगी। छात्र संघ के चुनाव भी होंगे ऐसा संकेत कुलपति ने दिया है। विश्वविद्यालय को ऐसा निर्देश प्राप्त होते ही विश्वविद्यालय चुनाव कराएगी। बिहार के अन्य विश्वविद्यालय की अपेक्षा मिथिला विश्वविद्यालय के सबसे अधिक महाविद्यालय में नैक हो चुका है ,फिर भी कुलपति ने शत  प्रतिशत महाविद्यालय में नैक हो,ऐसी आशा प्रकट की है। जहाँ नैक नही हुआ है वहा अतिशीघ्र नैक कराने को कहा है। मिथिला विश्वविद्यालय के 29 महाविद्यालय में नैक हो चुका है,ये गौरव की बात है।
अध्यक्ष, छात्र कल्याण प्रोफेसर भोला चौरसिया ने झंडा दिवस की राशि अविलंब जमा करने को कहा है।इस बैठक में कुलसचिव मुस्तफा कमाल अंसारी, सी सी डी सी डॉ मुनेश्वर यादव,कुलपति के निजी सचिव के के श्रीवास्तव, प्रणव कुमार उपस्थित थे।

आरटीजीएस काउंटर पर आज से होगी ऑनलाइन दाखिल खारिज
दरभंगा जिला में सिर्फ सदन और बहादुरपुर प्रखंड में होगा यह कार्य
ऑफलाइन दाखिल खारिज का कार्य आज से हो जाएगा बंद
फोटो 9 सदर के आरटीजीएस काउंटर का निरीक्षण करते पदाधिकारी
दरभंगा सदर। प्रखंड के अंचल कार्यालय में डीसीएलआर पुष्पेश कुमार के द्वारा समीक्षा की गई जिसमें बताया गया कि सदर प्रखंड  के आरटीपीएस काउंटर पर 1 दिसंबर 2017 से ऑनलाइन शुरू होगी दाखिल खारिज और ऑफलाइन बंद कर दिया जाएगा। वहीं श्री कुमार ने बताया कि अब प्रखंड के जनता के लिए ऑनलाइन होने से काफी सुविधा होगी जो आवेदन आरटीपीएस काउंटर पर भी जमा करके ऑनलाइन आवेदन करवा सकते हैं आवेदन पर मोबाइल नंबर होना जरूरी है जिसका मोबाइल नंबर नहीं होगा उनका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। वही प्रखंड में कैंप भी लगाया जाएगा दाखिल-खारिज के लिए। वही डीसीएलआर ने बताया कि दरभंगा जिला के 2 प्रखंडों सदर और बहादुरपुर में ऑनलाइन दाखिल-खारिज का आवेदन लिया जाएगा। जिसके लिए सभी कर्मचारी एवं ऑपरेटर को ट्रेनिंग दी जाएगी। अंचल कार्यालय में वही आरटीपीएस काउंटर पर जाकर सभी काउंटर को समीक्षा की और बताएं जो भी कमियां हैं अभिलंब पूरा कर ले। जिससे प्रखंड के जनता को परेशानी का सामना ना करना पड़े जो दाखिल-खारिज का आवेदन लेकर आते हैं उन को हर सुविधा मुहैया कराया जाए डी सी एल आर के साथ सदर सी ओ राकेश कुमार भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

एक साथ पांच दहेज़ मुक्त विवाह हुआ सम्पन, ग्रामीण क्षेत्रों में अंतर्जातीय विवाह से चौक चौराहा गर्म -अलीनगर【 D News ब्यूरो एम् राजा 】

एक अंतर्जातीय सहित पांच शादियां हुई अलीनगर से D News संवाददाता     【 D News ब्यूरो एम् राजा】       अलीनगर के जौघट्टा गांव में आयोजित दहेज...